Sample Heading

Sample Heading

केन्द्रीय बागवानी परीक्ष्यण केन्द्र (भाकृअनुप-भारतीय बागवानी अनुसंधान संस्थान) भुवनेश्वर स्टेशन पर नेत्र शिविर का आयोजन 7 जून, 2022 को किया गया

Primary tabs

सेंट्रल हॉर्टिकल्चर एक्सपेरिमेंट स्टेशन (आईसीएआर-इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ हॉर्टिकल्चर रिसर्च) भुवनेश्वर ने 7 जून, 2022 (मंगलवार) को डॉ. अग्रवाल आई हॉस्पिटल, शहीद नगर, भुवनेश्वर की मदद से अपने कैंपस में एक नेत्र शिविर का आयोजन किया। इससे पहले, हमारे कर्मचारियों और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों की सीजीएचएस दरों पर नेत्र उपचार सुविधा का लाभ उठाने के लिए आईसीएआर-आईआईएचआर-सीईएस, भुवनेश्वर और डॉ. अग्रवाल आई हॉस्पिटल, शहीद नगर, भुवनेश्वर के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

शुरुआत में स्टेशन के अध्यक्ष डॉ. गोबिंद चंद्र आचार्य ने नेत्र विशेषज्ञ, गणमान्य व्यक्तियों और शिविर के प्रतिभागियों का स्वागत किया और नेत्र सुरक्षा की दिशा में एक पहल के रूप में नेत्र शिविर के उद्देश्य से अवगत कराया। डॉ. सचिन पॉल, सीनियर एग्जीक्यूटिव-सीआर ने आंखों के स्वास्थ्य और अग्रिम जांच और इसके लाभों के संक्षिप्त विवरण पर जोर दिया। डॉ. कुंदन किशोर, प्रधान वैज्ञानिक ने नेत्र शिविर पर अपने विचार साझा किए। कार्यक्रम का आयोजन और समन्वय इस स्टेशन के अन्य कर्मचारियों की मदद से श्रीमती अन्नपूर्णा बेहरा, नोडल अधिकारी और एसएसडब्ल्यूसी, आईसीएआर-आईआईएचआर-सीईएस, भुवनेश्वर के सदस्यों द्वारा किया गया था। इस स्टेशन के 50 से अधिक कर्मचारियों ने नेत्र परीक्षण कर इस नेत्र शिविर का लाभ उठाया।
इस स्टेशन की वैज्ञानिक डॉ. (श्रीमती) दीपा सामंत के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।