Sample Heading

Sample Heading

दिनांक 07 जुलाई 2020 को कर्नाटक सरकार के माननीय प्राथमिक एवं माध्यमिक ......

Primary tabs

दिनांक 07 जुलाई 2020 को कर्नाटक सरकार के माननीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा व सकला मंत्री श्री सुरेश कुमार का संस्थान का दौरा

श्री सुरेश कुमार, माननीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा व सकला मंत्री, कर्नाटक सरकार ने दिनांक 07 जुलाई 2020 को भा.कृ.अनु.प.-भा.बा.अनु.सं. का दौरा किया। माननीय मंत्री ने विभिन्न प्रौद्योगिकियों के बारे में निदेशक एवं वैज्ञानिकों से चर्चा की। संस्थान में विकसित खुम्ब के विभिन्न उत्पादों, जैसे खुम्ब-सूप, रसम एवं चटनी, जो प्रोटीन एवं विटामिन से संपन्न हैं, में उन्होंने काफ़ी रुचि दिखाई और इन उत्पादों को स्कूली बच्चों के मध्याह्न भोजन में शामिल करने के बारे में वैज्ञानिक से चर्चा की।

चर्चा के बाद माननीय मत्री महोदय ने खुम्ब-प्रयोगशाल का दौरा किया और वहाँ की सुविधाओं का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि मध्याह्न भोजन कार्यक्रम हेतु इन तकनीकियों अपनाने के संबंध में अंतिम निर्णय लेने के लिए उनके अधिकारियों की एक टीम संस्थान का भ्रमण करेगी।

उन्होंने बीजोत्पादन इकाई का भी दौरा किया और गुणवत्तायुक्त बीज एवं रोपण-सामग्री के उत्पादन के लिए प्रजनक बीजोत्पादन अनुभाग के कर्मचारियों की सराहना की।