Sample Heading

Sample Heading

भा.कृ.अनु.प.-भा.बा.अनु.सं. ने पुत्तूर, कर्नाटक में 30 नवंबर और 01 दिसंबर 2019 को कृषि बदलाव मेला – अन्वेषणा – में भाग लिया।

Primary tabs

भा.कृ.अनु.प.-भा.बा.अनु.सं. ने पुत्तूर, कर्नाटक में 30 नवंबर और 01 दिसंबर 2019 को कृषि बदलाव मेला – अन्वेषणा – में भाग लिया।

भा.कृ.अनु.प.-भा.बा.अनु.सं. ने पुत्तूर, कर्नाटक में विवेकानंदा विद्यावर्धक संघ द्वारा कर्नाटक लघु उद्योग भारती और कैम्पको के सहयोग से विवेकानंदा अंग्रेज़ी माध्यम विद्यालय, तेनकिला, पुत्तूर में 30 नवंबर और 01 दिसंबर 2019 को कृषि बदलाव मेला – अन्वेषणा – में भाग लिया।

यह इस संस्थान के लिए सजीव नमूनों, उत्पादों, उत्पादक सामग्रियों के विक्रय के माध्यम से अपनी किसानोपयोगी तकनीकियों के प्रदर्शन के लिए के बहुत बड़ा अवसर था। इस अवधि में युवा वैज्ञानिकों, नवाचारी किसानों और अन्य साझेदारों ने संस्थान के स्टाल का दौरा किया। संस्थान के स्टाल का दौरा किए किसानों ने वैज्ञानिकों और तकनीशियनों से चर्चा की और मलनाड क्षेत्र के लिए उपयुक्त बागवानी की अद्यतन उत्पादन-तकनीकियों की जानकारी प्राप्त की।

इस मेले का उद्घाटन कर्नाटक के जिला प्रभारी मंत्री श्री कोटा श्रीनिवास पूजारी ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर विधायक श्री संजीव मटण्डूर, पी.एस. श्रीकण्ठ दत्ता, अध्यक्ष, कर्नाटक लघु उद्योग भारती,, डॉ. कल्लडका प्रभाकर भट, अध्यक्ष, विवेकानंदा विद्यावर्धक संघ, श्री एस.आर. सतीश, अध्यक्ष, कैम्प्को उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम का समन्वयन डॉ.आर. सेंदिल कुमार, प्रधान वैज्ञानिक, समाज विज्ञान व प्रशिक्षण विभाग, श्री एच.डी. परशुराम, तकनीकी अधिकारी, फल फसल विभाग, श्री वी. शशि कुमार, वरिष्ठ तकनीशियन, समाज विज्ञान व प्रशिक्षण विभाग ने किया।